Print this page

भिलाई इस्पात संयंत्र में आज फिर हुआ हादसा एसएमएस दो के कनवर्टर तीन में हुए विस्फोट से तीन लोग झुलसे Featured

दुर्ग / शौर्यपथ / भिलाई इस्पात संयंत्र के अंदर फिर लगातार दुर्घटना होने लगा है। अभी गत बुधवार को दोपहर के समय जहां ब्लॉस्ट फार्नेस 7 में हुए हादसे में जहां दो लोगों जल गये थे जिसमें एक की तुरंत मृत्यु हो गई थी एवं ं एक  श्रमिक को उपचार के लिए सेक्टर नौ हॉस्पिटल में भती कराया गया था वहीं आज फिर संयंत्र के एसएमएस दो के कनवर्टर 3 में फिर हादसा हो गया जिसमें तीन लोग दो  ठेका श्रमिकों के साथ ही एक बीएसपी कर्मी झुलस गये।  तीनों को सेक्टर 9 हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार रात पौने 3 बजे भिलाई इस्पात संयंत्र के एसएमएस-2 में काम के दौरान कनवर्टर-3 में पिघले हुए लोहे को शिफ्ट करते समय अचानक ब्लास्ट हो गया। जिसके कारण  पिघले हुए लोहे के छींटे काफी दूर तक छिटक कर गिरने से वहां काम कर रहे मानसिंह ठाकुर (58 वर्ष) और ठेका कर्मचारी गिरी कुमार और भूषण लाल के ऊपर भी लोहे के छीटे गिरने से झुलस गए हैं। बीएसपी स्टॉफ  ने तुरंत इन तीनो कर्मचारियों को मेन मेडिकल पोस्ट पहुंचाया। वहां से प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें सेक्टर-9 अस्पताल में भर्ती कराया गया है। तीनों का इलाज बर्न यूनिट में किया जा रहा है।
बताया जा रहा है कि तीनों कर्मचारी 15 -20 प्रतिशत तक झुलस गए हैं। घटना की जांच का आदेश दे दिया गया है। यह घटना क्यों और कैसे हुई इसका पता लगाने में बीएसपी के अधिकारी जुटे हुए हैं। हादसे की खबर लगते ही बीएसपी के कर्मचारी यूनियन के नेता अस्पताल पहुंचना शुरू हो गए हैं। झुलसे कर्मचारी और ठेका मजदूरों का हालचाल लिया जा रहा है।

Rate this item
(0 votes)
शौर्यपथ