Print this page

चांदी की तरह दमक जाएगा चेहरा दही के साथ मिलाकर लगाएंगी यह खट्टी चीज

ब्यूटी टिप्स /शौर्यपथ / चेहरे को चमकदार और बेदाग बनाए रखने के लिए केमिकलयुक्त फेस वॉश, मास्क और क्रीम आदि अप्लाई करते हैं. यह सारे प्रोडक्ट्स आपकी स्किन को हेल्दी भी रखते हैं. लेकिन आप घरेलू नुस्खों से भी अपनी त्वचा का ख्याल रख सकते हैं. आप अपनी स्किन को बेदाग रखने के लिए दही और नींबू फेस  पर अप्लाई कर सकते हैं. यह आपकी त्वचा में नई जान फूंक देते हैं.  
कैसे लगाएं दही और नींबू चेहरे पर -
- दही और नींबू भी  आप फेस पर लगा सकते हैं. इसके पोषक तत्व त्वचा को स्वस्थ बनाते हैं. आप नींबू मिलाकर चेहरे पर लगाते हैं तो आपके चेहरे के दाग-धब्बे भी हल्के पड़ सकते हैं.
- पहले स्किन की डीप क्लीनिंग  करिए.फिर चेहरे पर नींबू और दही अप्लाई करिए. यह मिश्रण त्वचा को अच्छे से एक्सफोलिएट करता है.
- दही से स्किन को नमी मिलती है. इससे फेस में सॉफ्टनेस बनी रहती है. ड्राई स्किन वालों को जरूर लगाना चाहिए. इसके लैक्टिक एसिड फेस को मॉइश्चराइज रखते हैं.
- दही चेहरे से एक्ने को भी दूर रखता है. इसके इंफ्लेमेटरी गुण सूजन व दर्द से भी छुटकारा दिलाता है. ऑयली स्किन से भी राहत मिलती है.
- आप दही में शहद  भी मिलाकर लगा सकते हैं. बस थोड़ा सा दही लीजिए और उसमें शहद मिलाएं. सभी सामग्रियों को एक मिक्सिंग बाउल में मिलाएं और अपने चेहरे पर लगाइए. यह मास्क ठंडे पानी से धोने से पहले लगभग 15 मिनट तक लगाकर रखें.
- दही सनबर्नसे भी राहत दिलाता है.यह यूवी किरणों से होने वाले डैमेज से राहत दिलाता है. तेज धूप से फेस पर लालिमा छा जाता है. यह जिंक से भरपूर है और इसमें सूजन-रोधी प्रभाव होते हैं.

Rate this item
(0 votes)
शौर्यपथ