Print this page

क्यों नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने नहीं आए विराट कोहली? खुद ईशान किशन ने किया खुलासा

   खेल /शौर्यपथ / वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में ईशान किशन ने अपने टेस्ट करियर का पहला अर्धशतक जमाया और दूसरी पारी में 52 रन पर नाबाद रहे. बता दें कि भारत की दूसरी पारी में ईशान नंबर 4 पर विराट कोहली की जगह बल्लेबाजी करने आए थे. जब कोहली भारत की दूसरी पारी में बैटिंग करने नहीं आ पाए तो फैन्स हैरान थे. ऐसे में अब खुद ईशान ने इसके पीछे की वजह का खुलासा किया है और साथ ही किंग कोहली को मौका देने के लिए शुक्रिया कहा है. ईशान ने अर्धशतकीय पारी खेलने के बाद कोहली को थैंक्यू कहा और कहा कि "उन्होंने मुझे नंबर 4 पर बैटिंग के लिए जाने को कहा, मैं विराट भाई को थैक्यू कहना चाहता हूं."
    भारतीय विकेटकीपर ने अपनी बात आगे ले जाते हुए कहा, "यह अर्धशतक वास्तव में विशेष था .. मैं जानता था कि टीम को मुझसे क्या चाहिए.. सभी ने मेरा समर्थन किया. विराट भाई ने मेरा समर्थन किया और मुझसे कहा, 'जाओ और अपना खेल खेलो..' आशा करते हैं कि हम कल खेल समाप्त कर देंगे. वह विराट भाई थे जिन्होंने पहल की और मुझसे कहा कि मुझे पहले बैटिंग के लिए जाना चाहिए.. वहां एक बाएं हाथ का गेंदबाज था जो गेंदबाजी कर रहा था.. यह टीम के लिए एक अच्छा कॉल था.. कभी-कभी आपको ये कॉल लेने की आवश्यकता होती है."
   ईशान किशन ने आगे कहा, " हमारी योजना थी कि हम बारिश के ब्रेक के बाद 10-12 ओवर और खेलेंगे और 70-80 रन बनाएंगे. हम 370-380 का लक्ष्य चाहते थे.."
ईशान ने पंत को भी कहा थैंक्यू
   भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ने कोहील के अलावा पंत के लिए भी खास मैसेज दिया. किशन ने कहा कि, " मैं इससे पहले एनसीए में था.. पंत भी वहां थे. वह जानता है कि मैं कैसे खेलता हूं.. हम एक-दूसरे को अंडर-19 दिनों से जानते हैं."
ईशान किशन को भरोसा, भारत जीतेगा टेस्ट मैच
   किशन ने  टेस्ट मैच के आखिरी दिन को लेकर कहा कि,  कल का खेल अच्छा होना चाहिए..हमें सही क्षेत्रों में गेंद डालने की जरूरत है और शुरुआती विकेट लेना काफी अहम है. वनडे और टी-20 टीम में शामिल होना मेरे सपनों में से एक था.. मैं बस पिच पर जाकर हर गेंद को हिट करना चाहता था..मैं ज्यादातर अपने माता-पिता का आभारी हूं जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया है."

Rate this item
(0 votes)
शौर्यपथ

Latest from शौर्यपथ