July 27, 2024
Hindi Hindi

लोकतंत्र के महापर्व में विकास पर धर्म हावी , जीतेंगे तो बनेगा भव्य मंदिर : सीएम सरमा

वर्तमान की व्यवस्था को सुधारने के बजाये इतिहास की बातो पर चुनावि जंग के पक्षधर सीएम सरमा

    नई दिल्ली/ शौर्यपथ / समाज में विकास और धर्म का अपना अपना महत्तव होता है समाज में रहने के लिए जहां एक ओर आस्था का महत्तवपूर्ण स्थान होता है वही विकास , महंगाई , शिक्षा , बेरोजगारी का भी एक अपना महत्तव होता है सिर्फ धर्म के सहारे समाज में जीना दुर्भर हो जाएगा . लोकतंत्र का महापर्व चल रहा है . इस महापर्व में देश में आम जनता जहां धर्म को मजबूत करना चाहती है वही विकास और शिक्षा , स्वास्थ्य , बेरोजगारी , महंगाई , शांति की भी तलाश कर रही है . किन्तु इस चुनाव में धर्म का ही सहारा लेकर सत्ता में बैठने का सपना लिए आज भी अपनी बातो को रखा जा रहा है . मणिपुर में पिछले कई महीनो से अशांति फैली है और इस अशांति को शांत करने की जिम्मेदारी सरकार की होती है किन्तु सरकार के मुखिया शांति की जगह अगर धर्म के सहारे सत्ता की खुर्सी में ही जमे रहना चाहते है तो फिर सभी समाज की स्थापना कैसे होगी जहाँ धर्म , शिक्षा , महंगाई , रोजगार , स्वास्थ्य का बराबर संतुलन नहीं होगा .
एक बार फिर असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हर्ष मल्होत्रा के समर्थन में लक्ष्मी नगर में चुनावी रैली को संबोधित करते कहा कि लोकसभा चुनाव में जब भाजपा 400 के पार जाएगी तो मथुरा में कृष्ण जन्मभूमि पर भव्य मंदिर बनेगा और काशी में ज्ञानवापी मस्जिद की जगह पर बाबा विश्‍वनाथ का भव्य मंदिर बनेगा। उन्होंने कहा कि मुगलों ने जो-जो कारनामा किया था, उसमें से अभी बहुत कुछ साफ करना बाकी है। असम के मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा ने अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाने का अपना वादा पूरा कर दिया है, इसलिए इस बार जीत भी बड़ी होनी चाहिए।

कांग्रेस पर तीखा हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस का शासन था तो यह बताया गया था कि कश्मीर भारत में भी है और पाकिस्तान में भी है और उसकी कोई चर्चा संसद में नहीं होती थी कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भी भारत का है, लेकिन अभी पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में भी लोग भारत का झंडा लिए हुए दिखाई दे रहे हैं।सरमा ने केजरीवाल पर राजनीतिक निशाना साधते हुए कहा कि परिवारवाद का विरोध करने वाले अरविंद केजरीवाल अब अपनी पत्‍नी को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। केजरीवाल स्वयं आलीशान बंगले में रहते हैं। केजरीवाल जो भी बोलते हैं, ठीक उसके उल्टा करते हैं और अब वह मानसिक संतुलन खो चुके हैं और जब तक वह ठीक होंगे तब तक दोबारा जेल जाने का समय हो जाएगा।
उन्होंने कहा कि दिल्ली की जनता जेल से अंतरिम जमानत पर निकले हुए दिल्ली के भ्रष्टाचारी मुख्यमंत्री की बातों पर क्यों ध्यान देगी? उन्होंने कहा कि भाजपा के सामने केजरीवाल कोई एजेंडा नहीं है, क्योंकि जिनको राष्ट्र का विकास करना हो उसे कुछ और चुनौती नहीं दिखाई देती। आज देश के लोगों के अंदर भी यही विश्‍वास है कि अगर भारत के लिए कुछ भी अच्छा होगा तो वह सिर्फ मोदी सरकार ही कर सकती है।

उन्होंने आगे कहा कि पहले दिल्ली आने पर लालकिला और कुतुबमीनार देखने के लिए बोला जाता था और अब मोहल्ला क्लीनिक देखने के लिए कहा जाता है, लेकिन आज जब मोहल्ला क्लीनिक देखने गया तो आश्चर्य हुआ कि अगर दिल्ली की पहचान मोहल्ला क्लीनिक है तो फिर देश का सम्मान कहां है? असम में हर जिले में मेडिकल कॉलेज बन रहा है और दिल्ली में जब भाजपा की सरकार आएगी तो मोहल्ला क्लीनिक की बजाय यहां सुपर स्पेशलिस्ट हॉस्पिटल और मेडिकल कॉलेज बनाएंगे।जनसभा के बाद मीडिया से बात करते हुए असम के सीएम ने कहा कि कभी कांग्रेस के साथ हाथ नहीं मिलाने की बात कहने वाले केजरीवाल अब कांग्रेस की गोद मे जाकर बैठ गए हैं और कांग्रेस के साथ इलू-इलू कर रहे हैं।

उन्होंने राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मार-पीट के लिए केजरीवाल की आलोचना करते हुए राज्यसभा के सभापति एवं उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से स्वतः संज्ञान लेकर दिल्ली के सीएम के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग भी की।उन्होंने कहा कि सुनीता केजरीवाल को भी यह बताना चाहिए कि स्वाति मालीवाल की पिटाई क्यों की गई ? कांग्रेस नेता नाना पटोले के बयान पर पलटवार करते हुए उन्होंने कहा कि कांग्रेस की नेता सोनिया गांधी क्रिश्चियन हैं और वह कैसे हिंदू राम मंदिर का शुद्धिकरण कर सकती हैं?

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

हमारा शौर्य

हमारे बारे मे

whatsapp-image-2020-06-03-at-11.08.16-pm.jpeg
 
CHIEF EDITOR -  SHARAD PANSARI
CONTECT NO.  -  8962936808
EMAIL ID         -  shouryapath12@gmail.com
Address           -  SHOURYA NIWAS, SARSWATI GYAN MANDIR SCHOOL, SUBHASH NAGAR, KASARIDIH - DURG ( CHHATTISGARH )
LEGAL ADVISOR - DEEPAK KHOBRAGADE (ADVOCATE)