June 17, 2024
Hindi Hindi
मनोरंजन

मनोरंजन (816)

मुंबई / शौर्यपथ / बी फॉर मोशन पिकचर्स द्वारा प्रस्तुत और निलाभ तिवारी फिल्म्स ओपीसी प्राईवेट लिमिटेड के बेनर तले घर की मालकि फिल्म का निर्माण होने जा रहा है। इस फिल्म के प्रोडयूसर निलाभ तिवारी ने हमारे संवाददाता को बताया कि ये लो भोजपूरी फिल्म घर की मालकिन का निर्माण हो रहा है। यह फिल्म घर घर में होने वाली घटनाओं पर आधारित एक महिला प्रधान के साथ ही पारिवारिक व मनोरंजक फिल्म है जिसको भोजपूरी फिल्मों के सुप्रसिद्ध डायरेक्टर राजकिशोर निर्देशित कर रहे है।  इस फिल्म में अंजना सिंह एवं शुभी शर्मा प्रमुख भूमिका निभा रही है और इसके प्रोडसयूसर संदीप सिंह, अंजनी तिवारी एवं निलाभ तिवारी है। इस फिल्म का गीत संगीत भी बेहद कर्णप्रिय है जो लोगों के दिल तक उतर जायेगा और लोग गुनगुनाते रहेंगे।
कथा,पटकथा,संवाद अरबिंद तिवारी का हैं। कला अंजनी तिवारी हैं। छायांकन विजय मंडल /डीके शर्मा का है। नृत्य कानू मुखर्ज़ी, सोनू प्रीतम का है। पी आर ओ रंजन सिन्हा हैं।  संगीतकार साजन मिश्रा हैं और गीतकार प्यारेलाल यादव, अरबिंद तिवारी हैं। संकलन धरम सोनी हैं। पोस्ट प्रोडक्शन बॉलीवुड उमंग का है। बी फॉर क्रिएटिव टीम -मारुदा शर्मा ( ईपी), नेहा उपाध्याय,विशाल यादव और कार्यकारी निर्माता अभिषेक त्रिपाठी हैं।  इस फिल्म को लेकर अंजना सिंह ने कहा कि फिल्म महिला प्रधान है और इसमें मेरी भूमिका बेहद दमदार है। मैं फिल्म में अपना हंड्रेड परसेंट देने को तैयार हूं और मेरी कोशिश होगी कि यह फिल्म भोजपुरी सिनेमा के इतिहास में सबसे अधिक मनोरंजन करने वाली फिल्म बने। वही फिल्म के अभिनेत्री शुभी शर्मा ने भी फिल्म की जमकर तारीफ  की ओर कहा कि ऐसी फिल्में भोजपुरी सिनेमा में महिलाओं की उपस्थिति को स्थापित करती है। मुझे गर्व है कि मैं इस फिल्म को कर रही हूं और अपना हंड्रेड परसेंट देते हुए इस फिल्म के सफलता की कामना करूंगी। मैं अपने दर्शकों से आग्रह करूंगी की आप इस फिल्म को खूब प्यार और आशीर्वाद दें।

बब्लू पंडित ने दोनो फिल्मों का निर्देशन की जिम्मेदारी दी गौरव पटेल को

   अयोध्या / शौर्यपथ / भोजपूरी फिल्मों के प्रसिद्ध निर्माता जनार्दन पाण्डेय उर्फ बब्लू पंडित ने अपने शादी के सिल्वर जुबली सालगिरह यानी शादी के 25 वी सालगिरह के अवसर पर दो भोजपूरी फिल्मों नालायक और छोटकी दुल्हिन के निर्माण करने की घोषणा की है। प्रोडयूसर जनार्दन पाण्डेय ने इन दोनो फिल्मों के निर्देशन की जवाबदारी भोजलीवुड के जाने माने डायरेक्टर गौरव पटेल को दी है। जिसमें पहली फिल्म नालायक  में गुंजन सिंह मुख्य भूमिका में नजऱ आयेंगे। बाकी सभी कलाकार को चयनित करना बाकी है जिसके निर्देशक एवं लेखक गौरव पटेल उर्फ गुड्डू है। सह निर्माता के रूप में विनय प्रकाश तिवारी एवं राकेश कुमार है वहीं इस फिल्म का संगीत आर्य शर्मा दे रहे हैं साथ ही इस फिल्म का छायांकन डी .के शर्मा मारधाड़ दिनेश यादव फिल्म का पटकथा लेखन गौरव पटेल गुड्डू और नन्हे पांडे हैं। वहीं दूसरी फिल्म छोटकी दुल्हिंन इस फिल्म का भी निर्देशन गौरव पटेल गुड्डू ही कर रहे हैं इस फिल्म  के को- प्रोड्यूसर के रूप में विनय प्रकाश तिवारी और राकेश कुमार हैं तथा इस फिल्म का संगीत ओम झा एवं आर्य शर्मा दे रहे हैं इस फिल्म का छायांकन प्रमोद पांडे एवं लेखक प्रकाश तिवारी तथा एक्शन डायरेक्टर दिनेश यादव है। इस फिल्म के कलाकारों का चयन अभी बाकी है बहुत जल्द ही इस फिल्म के कलाकारों का चयन कर लिया जाएगा। आपको हम बताते चलें जनार्दन पाण्डेय उर्फ बब्लू  पंडित इस फिल्म से पहले इन्होंने गुंजन सिंह अभिनीत हमार परिवार हमार संसार सुपरहिट फिल्म बना चुके हैं। बातचीत के दौरान जनार्दन पांडे उर्फ बब्लू पंडित ने बताया कि हम अच्छी अच्छी भोजपुरी फिल्म एवं समाज को कुछ नई दिशा देने की कोशिश कर रहे हैं की भोजपुरी समाज के लोग भी अपने आप को गौरवान्वित समझे तथा उनको अपने भाषा की फिल्मों पर गर्व हो सके।
 आपको बता दे कि इस अवसर पर  गायक अभिनेता विवेक पाण्डेय के टीम के द्धारा सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया किया गया।

रायपुर / शौर्यपथ / लगातार बैक टू बैक भोजपूरी फिल्मों के निर्देशन करने वाले भोजपूरी के सुपर डायरेक्टर संजीव बोहारपी की एक और फिल्म गवनवां की साडी का फस्र्टलुक आउट हुआ। इस फिल्म का फस्र्टलुक आउट होने के बाद फिर एक बार यह फिल्म चर्चा का विषय बन गया है। इसके फस्र्टलुक को जहां फिल्मी जगत के लोग पसंद कर रहे है वहीं भोजपूरी फिल्मों से सोशल मीडिया से जुडे लाखों  लोगों द्वारा बहुत ही पसंद किया जा रहा है। भोजपूरी फिल्मों के जाने माने प्रसिद्ध प्रोडयूसर एवं इस फिल्म के निर्माता निलाभ तिवारी एवं डायरेक्टर संजीव बोहारपी ने हमारे संवाददाता को बताया कि इस फिल्म का ट्रेलर भी जल्द ही लांच होगा हमारा प्रयास है कि इस फिल्म का प्रदर्शन जल्द से जल्द किया जाये। इसके लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है क्योंकि अब लोग इस फिल्म को जल्द आने का इंतजार कर रहे है।
     फिल्म के डायरेक्टर संजीव बोहारपी ने बताया कि इस फिल्म के निर्माता निलाभ तिवारी, प्रदीप सिंह एवं अंजनी तिवारी है। इस फिल्म में भोजपूरी फिल्म्स के चैनल एवं दर्शकों के डिमांडेड कलाकारों ने इसमें अपनी महती भूमिका का निर्वहन किया है जिसमें संजना पांडे,आकाश,स्लेशा मिश्रा, ललितउपाध्याय,किरण यादव,विनोद मिश्रा,प्रिया पांडे, भानु पांडे, वंदना दुबे,श्रष्टि पाठक, गौरव पांडे, काजल मौर्या,महेंद्र प्रताप सिंह, सुरेश यादव शामिल है।
   वहीं इस फिल्म में कथा,पटकथा,संवाद सत्येंद्र सिंह, कला अंजनी तिवारी, छायांकन - विजय मंडल , नृत्य-कानू मुखर्ज़ी, सोनू प्रीतम,मारधाड़-श्रवण कुमार, संगीत- ओम झा, गीत-अरबिंद तिवारी,प्यारेलाल यादव,संकलन-धरम सोनी, पोस्ट प्रोडक्शन -बॉलीवुड उमंग, ट्रेलर,डी .आई. कलरिस्ट - धरम सोनी, पाश्र्व संगीत मिक्सिंग -प्रियांशू राज, क्रिएटव टीम -मारुदा शर्मा (ईपी), नेहा उपाध्याय, विशाल यादव, कार्यकारी निर्माता-अभिषेक त्रिपाठी, सह-निर्देशक- पुष्पेंद्र सिंह मोनू, निर्माण व्यवस्थापक-भास्कर तिवारी, ह्रदय यादव,विक्रम विश्नोई, निर्माण प्रबंधक-राजेश सेन राकेश तिवारी,डी. के. गुप्ता, एम पी सिंह का है।
    ज्ञातव्य हों कि यूपी और बिहार मे गवना का बडा महत्व होता है,शादी के कुछ माह या एक दो साल में जब दुल्हन की दुबारा बिदाई कराकर ससुराल पक्ष द्वारा ले जाया जाता है उसे गवना कहा जाता है। यूपी और बिहार में गवना का बहुत बडा महत्व है, इसी पर इस फिल्म की कहानी आधारित है, नाम से ही ऐसा प्रतीत हो रहा है कि यह फिल्म दर्शकों को बहुत पसंद आयेगी।

मनोरंजन /शौर्यपथ /साउथ की ब्लॉकबस्टर फिल्म बिल्ला एक बार फिर सिनेमाघरों में रिलीज होने जा रही है. एक्टर अजित कुमार की इस फइल्म को खूब पसंद किया गया था. इससे शानदार फिल्म कहा गया था. बिल्ला फिल्म 2007 में रिलीज हुई थी. उस समय ना फिल्म को दर्शकों का खूब प्यार मिला था बल्कि क्रिटिक्स ने भी खूब सराहा था. अजित कुमार के फैन्स एक बार फिर बिल्ला को सिनेमाघरों में देखने का मौका मिल सकेगा. जीबी एंटरटेनमेंट के अरविंद सुरेश कुमार और डॉ ज्ञान बारथी इस फिल्म को 1 मई को पूरे तमिलनाडु में एटीएम प्रोडक्शंस के माध्यम से 150 से ज्यादा स्क्रीन्स पर रिलीज कर रहे हैं. तमिल फिल्म बिल्ला तमिल इंडस्ट्री में शुरुआती सफल रीमेक फिल्म में से एक है.
बता दें कि बिल्ला को फिल्म के एक्टर और तमिल सुपरस्टार अजित कुमार के जन्मदिन यानी पहली मई को रिलीज किया जा रहा है. विष्णुवर्धन और अजित कुमार की बिल्ला ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार रिकॉर्ड बनाया है. अजित कुमार के डबल रोल के साथ-साथ नयनतारा और अन्य कलाकारों की शानदार स्क्रीन उपस्थिति, नीरव शाह के शानदार दृश्यों और युवान शंकर राजा के पावर-पैक संगीत स्कोर ने दर्शकों के लिए एक अविस्मरणीय सिनेमाई अनुभव दिया था.
अजित कुमार की बिल्ला को 2007 में तमिलनाडु में 200 और विदेश में 50 स्क्रीन्स पर रिलीज किया गया था. बताया जाता है कि फिल्म को 15 करोड़ रुपये के बजट में बनाया गया था जबकि इसको 25 करोड़ रुपये में बेचा गया था. बिल्ला 175 दिन तक सिनेमाघरों में चली थी और ब्लॉकबस्टर फिल्म साबित हुई थी. बिल्ला का निर्देशन विष्णुवर्धन ने किया था. ये 1980 की रजनीकांत की इसी नाम से रिलीज हुई फिल्म का रीमेक थी जबकि रजनीकांत की बिल्ला अमिताभ बच्चन की डॉन (1978) का रीमेक थी.

  मनोरंजन /शौर्यपथ /प्रभास और अनुष्का शेट्टी साउथ इंडियन फिल्मों की वो जोड़ी है जिसे दर्शकों ने बहुत पसंद किया. दोनों वैसे तो बहुत बार साथ में नजर आए लेकिन बाहुबली मूवी में दोनों की जोड़ी कुछ खास ही नजर आई. दोनों का एक वीडियो खूब देखा जा रहा है जिसमें बाहुबली और देवसेना झूमकर डांस करते नजर आ रहे हैं. दिलचस्प यह है कि स्टेज पर बाहुबली मूवी के डायरेक्टर एसएस राजामौली भी मौजूद हैं. वह इस जोड़े का डांस खूब इंजॉय कर रहे हैं. वैसे भी अनुष्का शेट्टी और प्रभास की जोड़ी साउथ में सुपरहिट है और फैन्स दोनों को खूब पसंद भी करते हैं.
जब झूम कर नाचे अनुष्का शेट्टी और प्रभास
यूट्यूब पर अराउंड तेलुगु नाम के चैनल ने एक वीडियो शेयर किया है. इस वीडियो में प्रभास, अनुष्का शेट्टी और डायरेक्टर एसएस राजामौली मौजूद हैं. इस वीडियो में प्रभास और अनुष्का शेट्टी को शो का होस्ट अपने साथ मंच पर लेकर आता है और, उनसे डांस करने के लिए कहता है. जब दोनों थोड़ा शर्माते हैं तो ये भी बताता है कि डांस में किस तरह की सिंपल स्टेप करना है. इसके बाद प्रभास और अनुष्का शेट्टी दोनों साथ में डांस करते हैं. मजेदार बात ये है कि फिल्म के डायरेक्टर एसएस राजामौली भी उनके डांस स्टेप कॉपी करते नजर आते हैं.
अनुष्का शेट्टी और प्रभास के अफेयर की उड़ी थी खबरें
बाहुबली वन से लेकर बाहुबली 2  तक प्रभास और अनुष्का शेट्टी की जोड़ी को खूब पसंद किया गया. ऑफ स्क्रीन भी ये जोड़ी एक साथ खूब प्यारी नजर आई. जिसके बाद ये अटकलें लगने लगीं थीं कि दोनों बहुत जल्द शादी करने वाले हैं. कुछ मीडियो रिपोर्ट्स ने तो ये दावा भी कर दिया था कि दोनों बाहुबली 2 के बाद शादी करेंगे या एक साल में शादी करेंगे. हालांकि फिल्म की  रिलीज के कुछ समय बाद ही दोनों सितारे अपनी अपनी राह पर निकल गए. उन्हें लेकर सारी खबरें अफवाह निकलीं.

सिने प्रेमियों को मनोज राजपूत फिल्मस का इस झुलसती गर्मी में घर बैठे मनोरंजन का यह अनुपम उपहार है - मनोज राजपूत
  दुर्ग / शौर्यपथ / छॉलीवुड के सुप्रसिद्ध निर्देशक, लेखक उत्तम तिवारी एवम्  छॉलीवुड के जूनूनी फिल्म निर्माता, एक्शन स्टार मनोज राजपूत की मेगा स्टारर, बहु प्रतिक्षित, छत्तीसगढ़ की सबसे बड़े बजट की छत्तीसगढ़ी फिल्म गांव के जीरो शहर मां हीरो 7 अप्रेल 2024 को मनोज राजपूत फिल्मस यूट्यूब चैनल पर रीलिज हो रही है। उक्त जानकारी फिल्म के निर्माता एवं अभिनेता मनोज राजपूत  ने दी। मनोज राजपूत ने आगे बताया कि छत्तीसगढ़ के सिने प्रेमियों को मनोज राजपूत फिल्मस का इस झुलसती गर्मी में घर बैठे मनोरंजन का यह अनुपम उपहार है।  यह फिल्म गांव के जीरो शहर मा हीरो दो माह पहले ही
छत्तीसगढ़ के सभी सिनेमाघरों और मल्टीप्लेक्स थियेटरों मे रीलिज़ हुई थी,जिन्होंने भी टाकीज़ों मे यह फिल्म देखी, सबने फिल्म के हर पहलू की बहुत तारीफ  की थी, फिल्म के निर्माता एवं हीरो मनोज राजपूत  की दिली तमन्ना है कि छ्त्तीसगढिय़ों और युवाओं को  प्रेरित करने वाली यह बेहतरीन पारिवारिक, मोटिवेशनल और जबरदस्त इंटरटेनिंग छत्तीसगढ़ी फिल्म  जन जन तक और हर घर तक जल्द से जल्द पहुंचे, इसीलिये इस फिल्म को टाकीज़ों में रीलीज़ होने के दो महीने के अंदर ही दर्शकों के फ्री  मनोरंजन के लिये यूट्यूब पर रीलिज़ किया जा रहा है ।
       डायरेक्टर उत्तम तिवारी ने बताया कि पारिवारिक ताने बानों से बुनी, गांव के सामान्य से पढ़े लिखे एक छत्तीसगढिय़ा कर्मठ नौजवान की,गांव से शहर आकर बड़े बड़े परदेशिया व्यापारियों से संघर्ष और अपनी मंजिल फतह करने की, मनोज राजपूत के जीवन की एक वास्तविक प्रेरणादायी कहानी  है,
फिल्म गांव के जीरो शहर मा हीरो।
         इस फिल्म में बेहतरीन पारिवारिक तानों बानों से बुनी विशुद्ध प्रेम कहानी, जबरदस्त साऊथ के फिल्मों के स्तर का एक्शन, मजेदार कामेडी का तड़का, तकनीकी रूप से बेहद ही सशक्त, बेहतरीन गीत संगीत,  छॉलीवुड और बॉलीवुड के नामी गिरामी सुप्रसिद्ध कलाकारों की सशक्त अदाकारी से भरपूर,लगभग पांच सौ कलाकारों से अभिनीत यह भव्य और भरपूर मसाला फिल्म आपके मनोरंजन के लिये मनोज राजपूत फिल्मस यू ट्यूब चैनल पर 7 अप्रेल रविवार को रीलिज हो रही है।
         इस फिल्म में मनोज राजपूत जी की बेहतरीन अदाकारी के साथ साथ तीन खूबसूरत हीरोइनो की बेहतरीन अदाकारी देखने को मिलेगी। जहां  इस फिल्म में छत्तीसगढ़ की नेचुरल ब्यूटी क्वीन इशिका यादव नें अपने बेहतरीन अदाकारी से गांव की नायिका के अभिनय को जीवंत किया है, वही छत्तीसगढ़ की नवोदित अभिनेत्री नेहा शुक्ला नें एक शहरी ग्लैमरस नायिका की भूमिका में जान डाल दिया है, वहीं फिल्म की तीसरी नायिका कलकत्ता की इषानी घोष नें अपने बेहतरीन नृत्य कौशल से सबका दिल जीता है।
            बालीवुड के दर्जनों फिल्मों में अपने अभिनय का जौहर साबित करने वाले, नेशनल एवार्डेड बॉलीवुड फिल्म मसान के लीड एक्टर भगवान तिवारी जी की भी महत्वपूर्ण भूमिका है, जिन्होंने शाहरूख खान की फिल्म रईस में भी मुख्य भूमिका निभाई है, बॉलीबुड के अनेकों फिल्मों और सीरियलों की
सुप्रसिद्ध अभिनेत्री अनुषा शर्मा नें भी इस फिल्म में अपने अभिनय का सशक्त छाप छोड़ा है। भोजपुरी और छत्तीसगढ़ी फिल्मों के स्टार कामेडियन संजय महानंद की बेहतरीन हास्य इस फिल्म में आपको देखने मिलेगा।
          जहां छॉलीवुड के सुप्रसिद्ध कलाकार धर्मेंद्र चौबे नें कैदी डान की सशक्त भूमिका को बहुत ही बेहतरी से निभाकर जीवंत कर दिया है, वहीं छॉलीवुड के सुप्रसिद्ध कलाकारों पुष्पेंद्र सिंग, प्रदीप शर्मा, शीतल शर्मा, जयराम भागवानी, अर्जुन परमार सलीम अंसारी, पप्पू चंद्राकर,डमेेन्द्र सिन्हा, विनायक अग्रवाल, आलोक मिश्रा, उपासना वैष्णव, राजेंद्र कपूर, योगेश पांडे, लक्ष्मी नारायण कुंभकार, संजीव मुखर्जी, सत्तू ठाकुर जैसे कलाकारों नें अपने जबरदस्त अभिनय का लोहा मनवाया है।
      संतोष साहू, राम यादव, विक्रम राजपूत, विकास राजपूत, शीतल जैन,मुक्ता बंसल, रोली चंद्राकर, सोमनाथ, संतोष भार्गव, मोहन आनंद, नेतराम श्रीवास, मनोज यादव, रघु ठाकुर, जीतेंद्र साहू, इंदल साहू, जैसे नवोदित कलाकारों ने भी बेहतरीन अभिनय से सबका दिल जीता है एवम् बाल कलाकार दर्शन जैन, कशिश अम्बाडे, अजय साहू नें तो मंजे हुये कलाकारों की तरह अभिनय कर चार चांद लगाया है। गांव के जीरो शहर में हीरो फिल्म की स्क्रिप्ट राइटिंग एवं पटकथा संवाद-उत्तम तिवारी, लक्ष्मी नारायण कुंभकार और अर्जुन परमार ने मिलकर की है, फिल्म के सह निर्देशक अर्जुन परमार और धर्मेंद्र चौबे हैं तथा कंटीन्यूटी निर्देशक लक्ष्मी नारायण कुंभकार और संजीव मुखर्जी हैं, और फिल्म के गीतों को अपने मधुर संगीत से सजाया है, छॉलीवुड के सुप्रसिद्ध संगीतकार सुनील सोनी ने। बेहतरीन गीतों के रचयिता गीतकार हैं, चंद्रप्रकाश भारद्वाज, गुरूदेव मौनीलाला, सुनील सोनी। गीतों को अपने मधुर
स्वरों से सजाया है, सुनील सोनी, अनुपमा मिश्रा, अनुराग शर्मा एवम् चम्पा निषाद नें।

  मनोरंजन /शौर्यपथ /अगर आप 90 के दशक में फिल्मों के शौकीन रहे हैं तो आपको अजय देवगन की कई हिट फिल्में जरूर देखी होंगी, अजय पिछले कई सालों से इंडस्ट्री में अपनी धाक जमाए बैठे हैं और आज भी उन्हें फिल्मों में काफी पसंद किया जाता है. अजय देवगन की पर्सनल लाइफ भी खूब चर्चा में रही, क्योंकि उनका नाम कई हसीनाओं से जुड़ा और हर बार इसकी जमकर चर्चा भी होती रही. अजय देवगन अब 54 साल के हो चुके हैं और अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. इसी मौके पर आज हम उनकी पर्सनल लाइफ और फिल्मी करियर की बात करेंगे.
कईहसीनाओं से जुड़ा नाम
अजय देवगन अब शादीशुदा हैं और उनके दो बच्चे भी हैं, एक्ट्रेस काजोल उनकी पत्नी हैं. लेकिन एक दौर ऐसा भी रहा, जब अजय की जिंदगी में काजोल नहीं बल्कि बॉलीवुड की बाकी कई हसीनाएं थीं. उनके इन अफेयर्स के चर्चे पूरी इंडस्ट्री में हुआ करती थी. मीडिया में भी उन्हें लेकर रोज नई बातें सामने आती थीं. अजय देवगन का रवीना टंडन और करिश्मा कपूर के साथ भी अफेयर चर्चा में रहा. पहले वो रवीना के प्यार में पड़े और उसके बाद करिश्मा उनकी लाइफ में आ गईं. बताया जाता है कि करिश्मा के आने के चलते ही रवीना और अजय देवगन का ब्रेकअप हुआ था. इसके अलावा अजय देवगन का नाम तब्बू और मनीषा कोइराला के साथ भी जोड़ा गया.
कंगना रनौत से भी रही नज़दीकी की खबर
अजय देवगन ने 1999 में काजोल से अफेयर के बाद शादी कर ली थी. इसके बाद उनकी शादीशुदा जिंदगी काफी अच्छी चली, लेकिन बीच में ऐसी खबरें आईं कि अजय और कंगना रनौत के बीच नजदीकियां बढ़ रही हैं. इसका असर उनके रिश्ते पर भी देखा गया. इस दौरान उनके रिश्ते में खटास आ गई थी. वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई की शूटिंग के दौरान कंगना और अजय के बीच नजदीकियां बढ़ीं थीं.
ऐसा रहा फिल्मी करियर
अजय देवगन के फिल्मी करियर की बात करें तो उन्होंने 1991 में फिल्म फूल और कांटे से अपने करियर की शुरुआत की थी. ये फिल्म काफी सुपरहिट हुई थी. उनकी फिल्मों में एक्शन और मोटरसाइकिल स्टंट्स को खूब पसंद किया जाता था. उस दौर में अजय देवगन की कई फिल्में हिट हुईं और वो लोगों के दिलों पर राज करने लगे. यही वजह है कि बॉलीवुड की कई हसीनाएं उनके प्यार में पागल हो गईं. अजय को उनकी फिल्मों के लिए कई प्रतिष्ठित अवॉर्ड भी मिल चुके हैं. आज भी अजय देवगन एक्शन फिल्मों में नजर आते हैं और काफी फिट हैं.

     भिलाई / शौर्यपथ / खुश्बू फिल्म्स वल्र्ड के बेनर तले बनी एवं खुश्बू जायसवाल द्वारा निर्मित तथा राजा खान द्वारा निर्देशित छॉलीवुड के चाकलेटी हिरो आकाश सोनी एवं यास्मीन जायसवाल द्वारा अभिनित चर्चित छत्तीसगढी फिल्म चाहत  29 मार्च से रायपुर, दुर्ग, भिलाई, धमतरी, बिलासपुर सहित पूरे छग में प्रदर्शित होने जा रही है।
  फिल्म के लेखक एवं निर्देशक राजा खान ने बताया कि अब तक छत्तीसगढ में बनी सभी फिल्मों से हटकर ये एक अनोखी प्रेम कहानी है। कहानी में बहुत ही टवीस्ट है जो  दर्शकों को बहुत पसंद आयेगी। इसके गाने पिछले कई महिनों से रिंकू राजा यू ट्यूब चैनल में रिलीज किया गया है, फिल्म के गानों दिल से दिल कनेक्ट हो गये, प्यार होगे चोरी चोरी, ऐ गोरिया सहित सभी गानों को दर्शकों ने अपना अपार प्यार दिया है जो भी गाना सुने है उनके दिल में इस फिल्म के गाने उतरते गये और लोगों में आज भी इन गानों को गुनगुनाते सुना जा सकता है। इस फिल्म का दर्शकों को शूटिंग के समय से ही बेहद इंतजार था जो अब खत्म होने जा रहा है और अब शुक्रवार 29 मार्च से पूरे छग में रिलीज होने जा रही है।
फिल्म की निर्माता डॉ. खुश्बू जयसवाल ने बताया कि इस फिल्म में छत्तीसगढी फिल्मों के प्रसिद्ध स्टार जो चाकलेटी हिरो के नाम से मशहूर आकाश सोनी और यास्मीन जयसवाल है। इसके अलावा फिल्म में रानू वर्मा,संजय जैन, पवन मानिकपूरी, रिंकू राजा ने महती भूमिका निभाई है। हालांकि यास्मीन जायसवाल की ये पहली फिल्म है लेकिन उन्होंने अपनी इस पहली ही फिल्म में बहुत ही उम्दा रोल किया है। वहीं इसमें रिंकू राजा ने इंस्पेक्टर का बहुत ही जर्बदस्त रोल किया है। इस फिल्म के लेखक राजा खान है और पहली बार वे कोरियोग्राफी भी किये है।
   ज्ञातव्य हो कि राजा खान की कहानी छॉलीवुड, बॉलीवुड से लेकर सभी क्षेत्रीय फिल्मों से हटकर एक दम अलग ही रहती है कहीं भी किसी भी फिल्म से मेल नही खाती है और कहानी एक अलग ही टवीस्ट लिये होती है, यही राजा खान की अपनी अलग पहचान बनाकर रखी है।
बतादे कि राजा खान द्वारा निर्देशित ये दूसरी फिल्म है जो प्रदर्शित होने जा रही है, इससे पहले उनकी बहुचर्चित फिल्म घरौदा प्रदर्षित हो चुकी है, जो शुद्ध
पारिवारिक, कमेडी और एक बहुत ही अच्छी संदेशप्रद कहानी थी जिसे सभी ने बहुत पसंद किया था। राजा खान ने घरौदा में एक और प्रयोग करते हुए छॉलीवुड के चरित्र अभिनेता शमशीर सिवानी से जबर्दस्त कॉमेडी करवाया था जो छॉलीवुड में बेहद ही चर्चा का विषय बना था। इस फिल्म से जहां छॉलीवुड को एक नया कमेडियन मिला वही फिल्म से छॉलीवुड को एक और बाप के रूप में संजय जैन मिले थे। इसके अलावा इस फिल्म से छॉलीवुड को एक नया हिरो के रूप में रिंकू राजा मिले जो इनकी पहली छत्तीसगढी फिल्म थी जिसकी हिरोईन लवली खान थी।
  इस फिल्म के गीतकार ओमप्रकाश यादव, लक्ष्मण सियाराम, विनोद बोरकर, राहुल डडसेना, सुभाष यादव, संगीतकार ओमप्रकाश यादव, कोरियोग्राफर राजा खान, संजू तांडी, एनटीआर है जबकि गीतों को अपने मधुर और सुरीली आवाज से संजोया है छॉलीवुड के सुपर गायक सुनील सोनी, ओमप्रकाश यादव, अनुराग शर्मा, अनुपमा मिश्रा ने। इसके तो फाईट मास्टर टार्जन है।
   छॉलीवुड के सभी निर्देशकों, निर्माताओं व कलाकारों के साथ ही छत्तीसगढी फिल्मों से जुडे सभी लोगों को फिल्म देखने के लिए फिल्म की निर्माता डॉ. खुश्बू जायसवाल एवं निर्देशक राजा खान ने आमंत्रित किया गया है। इसके लिए रायपुर के प्रभात टॉकीज में प्रात: साढे 8 बजे बकायदा प्रिमियर शो रखा गया है।

   मनोरंजन /शौर्यपथ /कादर खान की एक्टिंग आज भी हर किसी के दिल में बसती है. भले ही दिग्गज अभिनेता अब दुनिया में नहीं हैं लेकिन उनकी फिल्मों के डायलॉग्स सुन-सुनकर लोग लोटपोट हो जाते हैं. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में कादर खान एक दिग्गज एक्टर के अलावा बेहतरीन राइटर के तौर पर जाने जाते थे. कादर खान अपने फिल्मी करियर में करीब-करीब हर बड़े कलाकार के साथ काम किया था. कुछ फिल्मों की कहानी भी कादर खान ने ही लिखी है. इनमें से एक अमिताभ बच्चन की फिल्म 'मुकद्दर का सिकंदर' भी है. जिससे जुड़ा एक किस्सा बेहद दिलचस्प है.
16 पेज की लंबी स्क्रिप्ट
एक बार 'मुकद्दर का सिकंदर' से जुड़े एक किस्से को कादर खान ने एक इंटरव्यू में शेयर किया था. उन्होंने बताया कि इस फिल्म में एक सीन था, 'जब अमिताभ बच्चन स्टेज पर अपनी जिंदगी की कहानी सुना रहे होते हैं. वो कहानी मेरी अपनी कहानी थी. वो एक सीन ही 16 पन्नों का था. जब मैंने इस सीन को फिल्म के डायरेक्टर और प्रोड्यूसर प्रकाश मेहरा को सुनाया तो वो सुनकर फूट-फूटकर रोने लगे थे. जब शूटिंग शुरू हुई और अमित जी के पास ये सीन पहुंचा तो वह इतनी बड़ी स्क्रिप्ट देखकर चौंक गए और बोले- इतना बड़ा सीन होता है क्या, ये क्या है.'
अमिताभ बच्चन ने सीन करने से कर दिया मना
कादर खान ने बताया, 'इस सीन को अमिताभ के असिस्टेंट ने जब उन्हें सुनाया तो फील नहीं आ रहा था. जिसके बाद उन्होंने इस सीन को करने से मना कर दिया और इसे छोटा करने को कहा. तब मैं किसी फिल्म की शूटिंग में बिजी था. मैंने देखा कि मुझे लेने अमित जी की गाड़ी आई है. उनका आदमी मेरे पास आया और बताया कि प्रकाश मेहरा और अमित जी ने बुलाया है. जब मैंने उससे पूछा क्यों तो बताया कि आपके 16 पेज वाले सीन में कुछ गड़बड़ी है. मेरे दिमाग में आया कि इस सीन पर तो मुझे काफी नाज है और उन्हें ये पसंद नहीं आ रही. फिर मैं उसके साथ चला गया.'
कहानी सुनकर कादर खान के फैन हो गए अमिताभ
कादर खान ने इंटरव्यू में बताया कि, 'जब मैं अमिताभ बच्चन के पास पहुंचा तो उन्होंने कहा, अरे भाई तूने तो पूरी किताब ही लिख दी है. फिर मैंने सभी को कमरे से बाहर भेजा और उस सीन को खुद पढ़कर अमित जी को सनाने लगा. तभी मेरे अच्छे फ्रेंड अमित जी ने टेप रिकॉर्डर ऑन कर दिया और सीन सुनते-सुनते रोने लगे. पूरी स्क्रिप्ट सुनने के बाद उन्होंने कहा इसलिए तो मैं कादर खान का इतना बड़ा फैन हूं. भाई मुझे सीन खुद रिकॉर्ड करके दे दिया कर, क्योंकि तुम्हारे जैसा कोई पढ़ नहीं सकता है.' कादर खान के मुंह से डायलॉग सुन फिर अमिताभ बच्चन ने उस 16 पेज के डायलॉग को फिल्म में बोला.

Page 1 of 91

हमारा शौर्य

हमारे बारे मे

whatsapp-image-2020-06-03-at-11.08.16-pm.jpeg
 
CHIEF EDITOR -  SHARAD PANSARI
CONTECT NO.  -  8962936808
EMAIL ID         -  shouryapath12@gmail.com
Address           -  SHOURYA NIWAS, SARSWATI GYAN MANDIR SCHOOL, SUBHASH NAGAR, KASARIDIH - DURG ( CHHATTISGARH )
LEGAL ADVISOR - DEEPAK KHOBRAGADE (ADVOCATE)