February 05, 2023
Hindi Hindi
रायपुर

रायपुर (3044)

*आरोपियों से मंदिर में चोरी किये गये सामान सहित नगदी रकम किया गया बरामद*

 

*पुलिस अधीक्षक महोदय के त्वरित कार्यवाही के निर्देश पर 48 घंटे के अंदर चार आरोपियों को किया गया गिरफ्तार*

 

*संक्षिप्त विवरण*-: मंदिर के पुजारी प्रार्थी सत्यम् कुमार सोम निवासी नगरी दिनांक 17.01.2023 को थाना आकर रिपोर्ट दर्ज कराया कि 16-17.01.2023 दरमियानी राम में शनिचरी बाजार के पास स्थित शीतला माता मंदिर को ताला तोड़कर मंदिर के अंदर प्रवेश कर शीतला माता के चांदी का छत्र किमती करीबन 50000/- रूपये तथा दानपेटी को तोड़कर रखे रकम करीबन 10-15 हजार को कोई अज्ञात चोर चोरी कर ले गये की प्रार्थी के रिपोर्ट पर अपराध क्रमांक 08/23 धारा 457,380 भादवि० कायम किया गया।

 

 पुलिस अधीक्षक महोदय श्री प्रशान्त ठाकुर द्वारा मामले को गंभीरता से लेते हुए तत्काल कार्यवाही के निर्देश दिये गए थे।

जिस पर अति० पुलिस अधीक्षक मेघा टेम्भुरकर साहू के मार्गदर्शन में तथा एसडीओपी. नगरी श्री मयंक रणसिंह के नेतृत्व में त्वरित कार्यवाही करते हुये अज्ञात आरोपी की एवं माल मशरूका की पतासाजी में थाना प्रभारी नगरी निरीक्षक दिनेश कुमार कुर्रे के नेतृत्व में नगरी पुलिस टीम द्वारा लगातार पतासाजी करते हुये घटना में शामिल 04 चोरी के आरोपियों को रिपोर्ट के 48 घंटे के भीतर दिनांक 19.01.23 को गिरफ्तार किया गया। 

आरोपियों से कड़ाई से पूछताछ करने पर अपराध करना स्वीकार किया, मंदिर में चोरी हुये चांदी के छत्र किमती 50000/- रूपये एवं नगदी रकम 1015/- रूपये जप्त किया गया है। 

*चारो आरोपियों*  

*01*. जागेश्वर उर्फ जग्गु पिता भुखउ राम ध्रुव उम्र 34 वर्ष साकिन चुरियारापारा नगरी 

*02*. गोपाल ध्रुव पिता रामजी ध्रुव उम्र 20 वर्ष साकिन धमतरी 

*03* सुरज ध्रुव पिता परसराम ध्रुव उम्र 31 वर्ष साकिन चुरियारापारा नगरी तथा 

*04*. संतोष ध्रुव पिता धासुराम ध्रुव उम्र 33 वर्ष साकिन चुरियारापारा नगरी है जिसमें जागेश्वर उर्फ जग्गु आदतन चोरी है।

आरोपियों को थाना नगरी द्वारा विधिवत गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड पर भेजा जा रहा है।

 

 *घटना में प्रयुक्त* 01 नग प्लेटिना मोटर सायकल बिना नंबर किमती 20000/- रूपये तथा घटना में प्रयुक्त लोहे का औजार को जप्त किया गया है।

 

आरोपियों को पकड़ने एवं कार्यवाही करने में निरीक्षक दिनेश कुमार कुर्रे, सउनि० एन०आर० साहू, सउनि० अनिल यदू सउनि० सूरजपाल साहू, योगेश ध्रुव,तरूण कोकिला, सौरभ साहू, नवदीप ठाकुर तथा सायबर सेल प्रभारी नरेश बंजारे, प्रआर० देवेन्द्र राजपूत, आरक्षक कमल जोशी, आरक्षक आनंद कटकवार, आरक्षक धीरज डरसेना, आरक्षक बिरेन्द्र सोनकर, कृष्णा पाटिल, ने लगन एवं मेहनत से कार्य करते हुये सराहनीय कार्य किये है।

शौर्य पथ समाचार

* धमतरी ज़िले के 18 वे कलेक्टर हैं 2014 बैच के आईएएस अधिकारी श्री रघुवंशी* 

 

धमतरी, 17 जनवरी 2023/ धमतरी ज़िले के 18 वें कलेक्टर के रूप में 2014 बैच के आईएएस अधिकारी श्री ऋतुराज रघुवंशी ने आज कार्यभार ग्रहण कर लिया है। गौरतलब है कि धमतरी के नए कलेक्टर श्री रघुवंशी बतौर मुख्य कार्यपालन अधिकारी ज़िला पंचायत महासमुंद में अपनी सेवाएं दे चुके हैं। वे आयुक्त नगर निगम भिलाई भी रहे हैं। धमतरी कलेक्टर बनने से पहले वे नारायणपुर ज़िले में कलेक्टर के तौर पदस्थ रहे हैं।

बाइक व हाईवा में भिड़ंत, दो की मौत

नगरी धमतरी मार्ग में डेविड ढाबा के सामने मोटरसाइकिल व हाईवा में भिड़ंत हो जाने से मोटर साइकिल सवार दो युवकों की घटनास्थल पर मौत हो गई।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार मोटरसाइकिल सवार दो युवक नगरी से धमतरी की ओर तेज रफ्तार से जा रहे थे तभी डेविड ढाबा के पास खड़ी हाईवा से जा टकराई दुर्घटना इतनी भीषण थी की मोटरसाइकिल सवार दोनों युवकों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई

शौर्य पथ समाचार

*धान उपार्जन केंद्रों में सख्त निगरानी की आवश्यकता* 

- अवैध धान खपाने का लग रहा आरोप

नगरी। हाल ही में विकासखंड के उमरगांव धान उपार्जन केंद्र में जनपद उपाध्यक्ष हुमित लिम्जा और सांसद प्रतिनिधि मोहन पुजारी द्वारा निरीक्षण के दौरान 150 कट्टा अवैध धान जब्ती बनाया गया। 

मामले की जांच एसडीएम नगरी द्वारा की जा रही है। सप्ताहभर का समय गुजरने के बाद भी,अब तक जांच कार्रवाई चल ही रही है।

 

इसके पूर्व भी क्षेत्र के कई किसानों ने आरोप लगाया कि उड़ीसा एवं अन्य क्षेत्रों के अवैध धान को नगरी क्षेत्र के उपार्जन केंद्रों में खपाया जा रहा है।

आरोप गंभीर हैं, इसकी जांच उच्च अधिकारियों द्वारा की जानी चाहिए।

वहीं फरसियां स्थित धान उपार्जन केंद्र के कर्मचारियों ने बताया कि शासन द्वारा सप्ताहभर से धान का उठाव नहीं किया जा रहा है, जिसकी वजह से नए कृषकों के धान संग्रहण एवं रखरखाव में परेशानी आ रही है।

 

*सुश्री गीता रायस्थ-एसडीएम नगरी- केस दर्ज है,जिस नाम से टोकन कटा है,उसकी जांच के लिए कृषि विभाग और तहसीलदार की जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई होगी।*

शौर्य समाचार

धमतरी जिले के कलेक्टर पीएस एल्मा को भी छत्तीसगढ़ राज्य मंडी बोर्ड का प्रबंध संचालक बनाकर नई जिम्मेदारी दी गई है, तो वही नारायणपुर में पदस्थ कलेक्टर ऋतुराज रघुवंशी को धमतरी जिले का कलेक्टर की जिम्मेदारी दी गई है।

दर्दनाक सड़क हादसा,महिला का सर धड़ से अलग

 धमतरी,नगरी मार्ग में पालवाड़ी के पास कार और बस के टक्कर में कार सवार महिला का सर धड़ से अलग हो गया दुर्घटना में कार में सवार दो पुरुष गंभीर रूप से घायल हुए हैं जिन्हें इलाज के लिए धमतरी जिला अस्पताल रेफर कर दिया गय

एक प्रत्यक्षदर्शी के अनुसार दुगली थाना अंतर्गत धमतरी,नगरी मार्ग में पालवाड़ी मोड़ के पास सिंगपुर की ओर से आ रही कार और धमतरी से आ रही नगरी, बोराई धमतरी रोडवेज की बस आपस में टकरा जाने से कार सवार महिला का सर धड़ से अलग हो गया जिसमें महिला की दर्दनाक मौत हो गई

  दुर्ग / शौर्यपथ / शहीद वीर नारायण सिंह के शहादत दिवस पर आयोजित स्वर्गीय श्री राजीव गांधी स्मृति प्रयास आवासीय विद्यालय के विद्यार्थियों का प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन छत्तीसगढ़ शासन के आदिम जाति तथा अनुसूचित जाति विकास विभाग रायपुर के द्वारा न्यू सर्किट हाउस रायपुर में आज दिनांक 10/12/ 2022 को आयोजित किया गया था जहां प्रयास आवासी विद्यालय से आई आई टी, ट्रिपल आई आई टी, एन आई टी, एम बी एस एवं अन्य विशिष्ट संस्थाओं में प्रवेश हेतु चयनित 54 विद्यार्थियों का प्रतिभा सम्मान का कार्यक्रम आयोजित किया गया था। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा अनुशासित 50 50 हजार रुपए का चेक इन प्रत्येक छात्र छात्राओं को प्रोत्साहन स्वरूप दिया गया। छत्तीसगढ़ के प्रथम स्वतंत्रा सेनानी भारत माता के वीर सपूत शहीद वीर नारायण सिंह के बलिदान को नमन करते हुए.
   कार्यक्रम में अतिथि के रूप में उपस्थित छत्तीसगढ़ राज्य पिछड़ा वर्ग आयोग के उपाध्यक्ष राज्यमंत्री (दर्ज़ा प्राप्त ) आर० एन० वर्मा ने छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए कहा कि आप लोगों के कड़ी मेहनत लगन एवं सतत प्रयास से आप लोगों का आज जिस प्रकार से सामाजिक रूप से सम्मान हुआ है वह जीवन में एक सुखदाई क्षण है। विद्यार्थी जीवन में जो अनुशासित रहकर अपने लक्ष्य की प्राप्ति के लिए निरंतर लगा रहता है एवं इमानदारी पूर्वक अपने कर्तव्यों का निर्वहन करता है, उन्हें ही सफलता का श्रेय मिलता है, पुरस्कृत सभी छात्र छात्राओं को एवं उपस्थित उनके अभिभावकों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना किए।
  आज के कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में छत्तीसगढ़ शासन के शिक्षा मंत्री डॉक्टर प्रेमसाय टेकाम जी,  के० पी० खांडे अनुसूचित जाति आयोग के अध्यक्ष, कुमारी राजकुमारी दीवान उपाध्यक्ष अनुसूचित जाति आयोग, छत्तीसगढ़ शासन के सचिव डी० डी० सिंह विभागीय आयुक्त मैडम एवं विभाग के अधिकारी गणों के साथ छात्र छात्राओं के अभिभावक गण उपस्थित रहे।

रायपुर / शौर्यपथ / एविएशन के क्षेत्र में बहुत से मौके और अवसर हैं छात्राएं इस क्षेत्र में अपना कैरियर चुन सकती हैं। राजधानी रायपुर के शासकीय डी. बी. गर्ल्स कॉलेज रायपुर में एविएशन के क्षेत्र में छात्राओं को कैरियर चयन और मार्गदर्शन देने के लिए कल सेमिनार का आयोजन कैरियर काउंसलिंग एवं प्लेसमेंट सेल तथा आई.क्यू.ए.सी. के संयुक्त तत्वावधान में किया गया।
   इंटरनेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ एविएशन की स्पीकर ने छात्राओं को एविएशन में रोजगार की संभावनाओं, व्यक्तित्व विकास, संप्रेषण कौशल और ग्राउंड जॉब, तकनीकी जॉब व अन्य अवसरों की जानकारी दी। उन्होंने इस क्षेत्र में चयन में आने वाली मुश्किलों पर भी बात की। उन्होंने सभी एयरलाइंस के बारे में विस्तार से बताया। इस क्षेत्र में कम उम्र से ही आय की शुरुआत के बारे में बताया। छात्राओं ने उत्साहपूर्वक प्रश्न किए और अपनी शंकाएं रखीं।
  सेमिनार में राधा यादव, सुभाष चौरे और सौरभ दुबे ने अपने इंस्टिट्यूट में संचालित विभिन्न कोर्स के विषय में जानकारी देते हुए बताया कि छात्राएं बी.ए. इन ट्रैवल एंड टूरिज्म, बी.कॉम. इन लॉजिस्टिक एंड कार्गाे, बी.बी.ए. एविएशन के साथ-साथ एयरपोर्ट ग्राउंड मैनेजमेंट, डिप्लोमा इन ट्रैवल टूरिज्म एंड हॉस्पिटैलिटी के साथ-साथ एडवांस डिप्लोमा इन एयरलाइंस, केबिन क्रू की पढ़ाई व प्रशिक्षण भी ले सकती हैं। यहां ऐड ऑन कोर्सेज इन एविएशन भी चलाया जाता है। शासकीय डी. बी गर्ल्स कॉलेज की प्राचार्य डॉ किरण गजपाल ने सेमिनार में कहा कि छात्राओं को एवियेशन इंडस्ट्री की जानकारी देने से उनका कमर्शियल इंडस्ट्री वैल्यू भी बढ़ता है जो कि आने वाले समय में छात्राओं को कैरियर बनाने में सहायता देगा।
  इस अवसर पर कैरियर एवं काउंसलिंग प्रकोष्ठ की संयोजिका डॉ. वासु वर्मा, आई.क्यू.ए.सी. प्रभारी डॉ. उषा किरण अग्रवाल, वरिष्ठ प्राध्यापक डॉ. श्रद्धा गिरोलकर एवं कैरियर गाइडेंस सेल की डॉ.रागिनी पांडे, डॉ.रमा सरोजिनी, डॉ. रेखा दीवान, डॉ. कल्पना मिश्रा, डॉ. गौतमी भतपहरी, डॉ रितु मारवाह, के साथ-साथ वरिष्ठ  प्राध्यापक डॉ प्रीति शर्मा, डॉ शंपा चौबे, डॉ. अनुभा झा, डॉ. नंदा गुरवारा, प्रमिला नागवंशी, ज्योति मिश्रा एवं महाविद्यालय के प्राध्यापक गण उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन डॉ. कल्पना मिश्रा ने किया। अंत में डॉ रेखा दीवान ने आभार व्यक्त किया। सेमिनार में बड़ी संख्या में छात्राएं शामिल हुईं।

Page 1 of 339

हमारा शौर्य

हमारे बारे मे

whatsapp-image-2020-06-03-at-11.08.16-pm.jpeg
 
CHIEF EDITOR -  SHARAD PANSARI
CONTECT NO.  -  8962936808
EMAIL ID         -  shouryapath12@gmail.com
Address           -  SHOURYA NIWAS, SARSWATI GYAN MANDIR SCHOOL, SUBHASH NAGAR, KASARIDIH - DURG ( CHHATTISGARH )
LEGAL ADVISOR - DEEPAK KHOBRAGADE (ADVOCATE)