October 18, 2024
Hindi Hindi

नवदृष्टि फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य का परिवार दिवस पर सम्मान

    दुर्ग / शौर्यपथ /  मध्यप्रदेश अनूपपुर की संस्था मां नर्मदा स्वास्थ्य सेवा व लोक सेवा समिति द्वारा आज अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस के अवसर पर समाज सेवा क्षेत्र के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभूतियों का सम्मान किया गया जिसमें छत्तीसगढ  में नेत्रदान व रक्तदान के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य कर रही संस्था नवदृष्टि फाउंडेशन के संस्थापक सदस्य राज आढतिया का सम्मान किया गया एवं उन्हें सम्मानपत्र  व मोमेंटो ऑनलाइन भेजा गया,कुलवंत भाटिया ने कहा यह सम्मान हमारी संस्था का आत्मविश्वास बढाएगा व हम दोगुनी क्षमता से कार्य करेंगे।  अनिल बल्लेवार ने कहा यह हमारी संस्था के हर सदस्य कासम्मान है जो हर परिस्थिति में जनहित के कार्य करने तत्पर रहते हैं,इस समाहरोह में पुरे देश के समाज सेवियों का सम्मान किया गया जिसमे छत्तीसगढ से राज आढतिया,कीर्ति परमानन्द, हानि गुप्ता,वासुदेव राव, भूषण सूर्यवंशी को सम्मानित किया गया।
      समाज सेवा के क्षेत्र में अग्रणी संस्था मां नर्मदा स्वास्थ्य सेवा व लोक सेवा समिति के द्वारा आज अंतरराष्ट्रीय परिवार दिवस के अवसर पर समाज सेवा क्षेत्र के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले विभूतियों का सम्मान किया गया है, यह सम्मान कोरोना संकट की वजह से ऑनलाइन डिजिटल प्रमाण पत्र वितरित करके किया गया है ताकि कोरोना संकट में शासन के नियमों एवं मापदंडों का पालन किया जा सके ।
     संस्था का यह मानना है कि मानव-जीवन का मूल सिद्धांत है कि किसी भी जरूरतमंद की, असहाय की, किसी-न-किसी रुप में सेवा-सहयोग इन रूपों में करना रक्तदान , रोगी के लिये औषधि- खानपान की व्यवस्था, भूखे को अन्न, प्यासे को जल, वस्त्रहीन को वस्त्र, अशिक्षित को शिक्षा, निराश्रयी को आश्रय एवं जीविकाहीन को जीविकोपार्जन में सहयोग-साथ देना इत्यादि ही अत्यन्त उत्तम सेवा-सहयोग होता है. जो व्यक्ति नि:स्वार्थ भाव से दूसरों के हित में संलग्न रहते हैं, वही सच्ची सेवा-सहयोग होता है. ऐसा करने पर जीवन में सच्चे सुख का अनुभव होता है. हम सभी भी इसे अपने कार्य रुप में परिणीत करेंगे तो सच्चे सुख के आनन्द में विभोर हो उठेंगे. इन्हीं भावनाओं को चरितार्थ करते हुए देश की महान विभूतियों, देवात्माओं, मातृशक्तियों से प्रत्यक्ष- अप्रत्यक्ष संपर्क, सहयोग, सानिध्य प्राप्त कर, इन सभी विभूतियो का सारस्वत सम्मान करने का सुअवसर मां नर्मदा स्वास्थ्य सेवा व लोक-सेवा समिति को प्राप्त हुआ है इसी क?ी में आज 15 मई 2020 को अन्तर्राष्ट्रीय परिवार दिवस के अवसर पर देश के अतिविशिष्ट सामाजिक सेवकों-सेविकाओं, भामाशाहों, देवात्माओं, स्वास्थ्य व रक्त- वीरों- वीरांगनाओं का सारस्वत सम्मान किया गया है. इसके पूर्व भी विभूतियों का सम्मान विभिन्न अवसरों पर दो बार किया जा चुका है आज इस तरह का आयोजन तीसरी बार संपन्न किया जा रहा है  
Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

हमारा शौर्य

हमारे बारे मे

whatsapp-image-2020-06-03-at-11.08.16-pm.jpeg
 
CHIEF EDITOR -  SHARAD PANSARI
CONTECT NO.  -  8962936808
EMAIL ID         -  shouryapath12@gmail.com
Address           -  SHOURYA NIWAS, SARSWATI GYAN MANDIR SCHOOL, SUBHASH NAGAR, KASARIDIH - DURG ( CHHATTISGARH )
LEGAL ADVISOR - DEEPAK KHOBRAGADE (ADVOCATE)