September 17, 2024
Hindi Hindi

अश्लील वीडियो कांड का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना आ रहा 31 मई को भारत , एअरपोर्ट आते ही एसआईटी करेगी गिरफ्तार

  जेडीएस पार्टी से निष्कासित और हासन से सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने आज सोमवार को एक वीडियो मैसेज जारी करके बताया था कि वो 31 मई को भारत आने वाला हैं.
 नई दिल्ली / शौर्यपथ /
  कर्नाटक के चर्चित अश्लील वीडियो कांड के बाद यौन शोषण के आरोपों से घिरे हासन सांसद प्रज्वल रेवन्ना 31 मई को बेंगलुरु पहुंचेंगे. जानकारी के मुताबिक प्रज्वल रेवन्ना का विमान सुबह आठ बजे बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड करेगा. एयरपोर्ट पर पहुंचते ही एसआईटी रेवन्ना को गिरफ्तार करेगी.
  इससे पहले प्रज्वल रेवन्ना ने एक वीडियो मैसेज जारी करके बताया था कि उन्हें एक राजनीतिक साजिश के तहत फंसाया जा रहा है, क्योंकि 26 अप्रैल को वोटिंग वाले दिन तक इस बात की कहीं पर भी चर्चा नहीं थी लेकिन जैसे ही वो अपने तय कार्यक्रम के मुताबिक विदेश के लिए निकले तो हंगामा खड़ा कर दिया गया.
31 मई को एसआईटी के सामने पेश होने की कही बात
  खुद से बनाए एक वीडियो में प्रज्वल रेवन्ना ने कहा, "मैं 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होऊंगा." उन्होंने राहुल गांधी पर आरोप लगाते हुए कहा, "राहुल गांधी और कई अन्य कांग्रेस नेताओं ने मेरे खिलाफ बात करना शुरू किया और राजनीतिक साजिश रची गई."
  प्रज्वल ने आगे कहा, "जब 26 अप्रैल को चुनाव हुए तो मेरे खिलाफ कोई मामला नहीं था और तब तक कोई एसआईटी भी नहीं बनाई गई थी. जबकि मेरी विदेश यात्रा पहले से ही तय थी. जब मैं अपनी यात्रा पर था तब मुझे आरोपों के बारे में पता चला. शुक्रवार 31 मई की सुबह 10 बजे मैं एसआईटी के सामने पेश होऊंगा और जांच से संबंधित सभी जानकारी दूंगा. मुझे न्यायपालिका पर पूरा भरोसा है."
Óमैं ये सब खत्म करने की कोशिश करूंगाÓ
  उन्होंने कन्नड़ भाषा में जारी वीडियो बयान में कहा 'भगवान, जनता और मेरे परिवार का आशीर्वाद मुझ पर बना रहे. मैं निश्चित रूप से शुक्रवार 31 मई को एसआईटी के सामने पेश होऊंगा. आने के बाद मैं इस सब को खत्म करने की कोशिश करूंगा. मुझ पर विश्वास रखें.Ó उन्होंने कहा कि वह अपने माता-पिता, दादा एच. डी. देवेगौड़ा, चाचा और पूर्व मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी, राज्य के लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं से माफी मांगते हैं.
   यौन शोषण के आरोपों का सामना कर रहे जेडीएस से निलंबित सांसद प्रज्वल रेवन्ना ने मामला सामने आने के एक महीने बाद कहा कि वह भारत लौटेंगे और 31 मई को विशेष जांच दल (एसआईटी) के सामने पेश होंगे. हालांकि इस मामले पर जेडीएस या निलंबित पार्टी सांसद के परिवार की ओर से तत्काल कोई पुष्टि नहीं की गई है.
प्रज्वल के वीडियो मैसेज में क्या कहा ?
प्रज्वल रेवन्ना ने अपने मैसेज की शुरुआत में कहा, "सभी को नमस्कार, सबसे पहले मेरे माता-पिता, मेरे दादाजी, मेरे कुमार अन्ना, देश की जनता और जेडीएस के सभी कार्यकर्ताओं से मैं क्षमा मांगता हूं, मैं विदेश में हूं. मुझे उचित जानकारी नहीं दी गई, मैं यहां 26 तारीख को चुनाव होने पर सभी को जानकारी देने आया हूं."
Ó26 अप्रैल को चुनाव होने तक किसी को मेरे ऊपर शक नहीं थाÓ
उन्होंने अपने मैसेज में आगे कहा, "26 तारीख को जिस दिन चुनाव हुआ, उस दिन तक किसी को भी मेरे ऊपर कोई शक नहीं था. इस तरह का कोई मामला या घटना सामने नहीं आई थी और न हीं कोई एसआईटी गठित की गई थी. मेरी विदेश यात्रा पहले से ही तय थी तो ऐसे में मैं 3-4 दिन बाद विदेश यात्रा पर चला आया. जब मैंने यूट्यूब और न्यूज चैनल देखे तो मुझे इस घटना की जानकारी मिली. जब मुझे एसआईटी ने नोटिस भेजा तो वकील के जरिए इसका जवाब भेजा गया."
कर्नाटक अश्लील वीडियो मामला
    हासन सासंद और जेडीएस नेता प्रज्ज्वल रेवन्ना अश्लील टेप के बाद विवादों में बने हुए हैं। अश्लील टेप मामले में उनका नाम सामने आया है। इस पर जेडीएस के वरिष्ठ नेता एचडी कुमारस्वामी ने कहा कि अगर उन्होंने कानून के तहत अपराध किया है तो उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए। मैं जांच के तथ्यों के सामने आने का इंतजार कर रहा हूं। गौरतलब है कि प्रज्ज्वल रेवन्ना पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के बड़े बेटे एचडी रेवन्ना के बेटे हैं। रेवन्ना हासन लोकसभा सीट से भाजपा-जद(एस) गठबंधन के उम्मीदवार हैं। मामले में प्रज्ज्वल के खिलाफ 28 अप्रैल को यौन उत्पीडऩ का मामला दर्ज किया गया है। प्रज्ज्वल के घर पर महिला घरेलू सहायिका की शिकायत के आधार पर होलेनरासीपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया। बता दें, प्रज्जवल के पिता एचडी रेवन्ना के खिलाफ भी केस दर्ज किया गया है।
   अगर वे विदेश गए तो उन्हें वापस लाने की जिम्मेदारी जांच दल की
कुमारस्वामी ने आगे कहा कि मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने एसआईटी जांच का आदेश दिया है। चाहे मैं हूं या फिर देवेगौड़ा हमने हमेशा महिलाओं के प्रति सम्मानपूर्वक व्यवहार किया है। जब भी कोई महिला अपनी पीड़ा लेकर हमारे पास आई है तो हमने हमेशा कार्रवाई की है। जांच रिपोर्ट के सामने आने के बाद ही मैं इसमें कोई प्रतिक्रिया दूंगा। प्रज्ज्वल के विदेश जाने वाले सवाल पर कुमारस्वामी ने कहा कि मेरा इससे कोई लेना-देना नहीं है। एसआईटी जांच के आदेश दे दिए गए हैं तो अधिकारी काम कर रहे हैं। अगर वह विदेश में हैं तो उन्हें वापस लाना अधिकारियों का काम है।
एसआईटी जांच का स्वागत: पूर्व पीएम
मामले में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा ने कहा कि मैं  विशेष जांच दल के गठन के फैसले पर राज्य सरकार को दोषी नहीं ठहराउंगा। हम देखेंगे और तय करेंगे कि प्रज्ज्वल रेवन्ना के मुद्दे पर क्या कार्रवाई की जानी चाहिए। फिलहाल मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि मैं एसआईटी जांच का स्वागत करता हूं।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

हमारा शौर्य

हमारे बारे मे

whatsapp-image-2020-06-03-at-11.08.16-pm.jpeg
 
CHIEF EDITOR -  SHARAD PANSARI
CONTECT NO.  -  8962936808
EMAIL ID         -  shouryapath12@gmail.com
Address           -  SHOURYA NIWAS, SARSWATI GYAN MANDIR SCHOOL, SUBHASH NAGAR, KASARIDIH - DURG ( CHHATTISGARH )
LEGAL ADVISOR - DEEPAK KHOBRAGADE (ADVOCATE)