July 27, 2024
Hindi Hindi

मतदाताओं को जागरूक करने राजस्व विभाग द्वारा निकाली गई मशाल रैली

कलेक्टर और अधिकारियों ने दीप प्रज्वलित कर शत-प्रतिशत मतदान का दिया संदेश
मतदान के प्रति लोग जागरूक, जरूरत है मताधिकार का प्रयोग करने की - कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी

  मुंगेली / शौर्यपथ / लोकसभा निर्वाचन में शत-प्रतिशत मतदान के लिए कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री राहुल देव की अगुवाई में राजस्व विभाग द्वारा जिला कलेक्टोरेट परिसर से मशाल रैली निकाली गई। इस दौरान अधिकारी-कर्मचारियों द्वारा मतदाता जागरूकता स्लोगन संबंधी तख्ती अपने हाथों में लेकर नारा लगाते हुए मतदान के लिए लोगों को प्रोत्साहित किया गया। यह रैली जिला कलेक्टोरेट परिसर से शुरू होकर ग्राम करही के हाई स्कूल मैदान में समाप्त हुई। जहां आकर्षक स्वरूप में रंगोली बनाई गई। कलेक्टर और अधिकारियों ने सुंदर रंगोली के ऊपर सजे दीप को प्रज्वलित कर ‘‘शत-प्रतिशत मतदान, मुंगेली जिले का अभिमान’’ का संदेश दिया। कलेक्टर ने वहां उपस्थित लोगों को अपने मताधिकार के प्रति जागरूक होकर 07 मई को देश हित में मतदान करने की शपथ दिलाई।
              कलेक्टर ने कहा कि जिले में स्वीप के तहत अलग-अलग तरह के मतदाता जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। जिसमें विभिन्न वर्ग, समुदाय, संगठन के लोग भी बढ़-चढ़ कर हिस्सा ले रहे हैं। सभी की सहभागिता से हम निश्चित ही शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य हासिल करेंगे। उन्होंने कहा कि मतदान को लेकर सभी मतदाता जागरूक है, जरूरत है मतदान केंद्र पहुंचकर अपने मताधिकार प्रयोग करने की। उन्होंने जिले के सभी मतदाताओं को लोकतंत्र के महापर्व में सहभागिता की अपील की। अपर कलेक्टर श्रीमती निष्ठा पाण्डेय तिवारी ने कहा कि मुंगेली विधानसभा अंतर्गत कम प्रतिशत वाले मतदान केंद्रों में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए शानदार कार्यक्रम का आयोजन किया गया। मशाल रैली और दीपोत्सव के माध्यम से मतदाताओं को मतदान करने का संदेश दिया गया, जो सराहनीय है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री प्रभाकर पाण्डेय ने कहा कि जिस तरह से स्वीप में लोगों की सहभागिता दिखाई दे रही है, इससे हम शत-प्रतिशत मतदान का लक्ष्य जरूर हासिल करेंगे। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती मेनका प्रधान ने कहा कि मशाल रैली और दीपोत्सव के दौरान लोगों में जो उत्साह देखने को मिला, यही उत्साह मतदान दिवस को भी होना चाहिए। एसडीएम एवं रिटर्निंग अधिकारी मुंगेली श्रीमती पार्वती पटेल ने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में मतदान सबसे महत्वपूर्ण है। इसका प्रयोग अवश्य करना चाहिए।
            कार्यक्रम में सत्यम बालिका मानस मंडली द्वारा ‘‘चलो दीदी, चलो बहिनी वोट देहे जाबो, पारा-पड़ोसी ल संग म ले जाबो’’ गीत के माध्यम से मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित किया गया। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ देवेंद्र पैकरा ने सुंदर गीत के जरिए संदेश दिया कि लोकसभा निर्वाचन में एक बार मतदान से चुकने पर 05 साल का इंतजार करना पड़ता है। संविधान ने हमें जो अधिकार दिया है, इसका प्रयोग अवश्य करें। राजस्व विभाग के पटवारी श्री अतुल केशरवानी ने मतदाता जागरूकता गीत के जरिए समा बांधा। कार्यक्रम के समापन में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने मानस मंडली के सदस्यों को पुष्पगुच्छ भेंट कर सम्मानित किया। इस अवसर पर लोरमी एसडीएम श्री गिरधारी लाल यादव, डिप्टी कलेक्टर श्री अजय शतरंज सहित राजस्व विभाग के अधिकारी-कर्मचारी, मीडिया के प्रतिनिधिगण और बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

हमारा शौर्य

हमारे बारे मे

whatsapp-image-2020-06-03-at-11.08.16-pm.jpeg
 
CHIEF EDITOR -  SHARAD PANSARI
CONTECT NO.  -  8962936808
EMAIL ID         -  shouryapath12@gmail.com
Address           -  SHOURYA NIWAS, SARSWATI GYAN MANDIR SCHOOL, SUBHASH NAGAR, KASARIDIH - DURG ( CHHATTISGARH )
LEGAL ADVISOR - DEEPAK KHOBRAGADE (ADVOCATE)