April 20, 2024
Hindi Hindi

जिन बेटियों ने देश का मान बढ़ाया मोदी सरकार उनको अपमानित कर रही महिला पहलवानों से दुर्व्यवहार भाजपा का नारी विरोधी चरित्र : कांग्रेस

 महिला पहलवानों से दुर्व्यवहार महिला पहलवानों से दुर्व्यवहार

रायपुर/ शौर्यपथ / दिल्ली आंदोलनरत महिला पहलवानों के साथ केन्द्र सरकार के द्वारा किया जा रहा व्यवहार बेहद ही आपत्तिजनक और निदंनीय है। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि महिला पहलवानों के साथ मोदी सरकार और भाजपा जो रवैय्या अपना रही है यही भाजपा का नारी विरोधी चरित्र है। स्वंय को राष्ट्रवादी पार्टी होने का दंभ भरने वाली भाजपा देश की आधी आबादी को अपमानित कर रही है। पहलवान बेटियां भारत की आन बान शान है, लेकिन मोदी सरकार अपने अहंकार में उनके साथ अन्याय पर ऊतारू है। जिस देष में नारियों की पूजा होती है वहां पर बेटियों को अपमानित करने का महापाप मोदी सरकार कर रही है। जिन बेटियों ने देश का मान बढ़ाया मोदी सरकार उनको अपमानित कर रही।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि पूरी भाजपा दुराचारी के समर्थन में खड़ी नजर आ रही है। दिल्ली में देश की नामचीन महिला पहलवान एक दुराचारी के खिलाफ आंदोलनरत है जो भाजपा का सांसद भी है। भाजपा के सांसद कुश्ती संघ के अध्यक्ष बृजभूषण सिंह के खिलाफ पांच-छः महिला पहलवानों के साथ यौन शोषण के आरोप लगे है। महिला पहलवान रो-रोकर न्याय की गुहार लगा रही है। कमेटी बनाकर इसमें भी लीपापोती की जा रही। भाजपा आदतन अपराधियों को बचाने वाली संगठन है। भाजपा में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ सिर्फ दिखावटी नारा है, असल में भाजपा बेटी बचाने और महिला सशक्तिकरण के नाम से की पोस्टरबाजी बयानबाजी और राजनीति करती है और जो वास्तविक में बेटियों के साथ खड़े होने की बारी आती है तब भाजपा के नेता अपराधियों के साथ खड़े हुए दिखते हैं।
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का चरित्र सदैव महिला विरोधी रहा है। आज महिला पहलवान न्याय मांग रही भाजपा उनका विरोध कर रही। इसके पहले कठुआ, उन्नाव, हाथरस में भाजपा के तमाम नेता बलात्कारियों के समर्थन में खड़े थे। भाजपा के 15 साल के कुशासन में छत्तीसगढ़ में 27 हजार से अधिक माताएं, बहने गायब हुई। रमन राज में ही इसी छत्तीसगढ़ में मीना खलको, मड़कम हिड़मे और झलियामारी जैसी दुष्कर्म और हत्या की जघन्य घटनाएं होती रही। कमीशन-खोरी के लालच में महिलाओं के जीवन को संकट में डाला गया, नसबंदी कांड, गर्भाशय कांड हुए। नाबालिक से दुष्कर्म के आरोपी ओपी गुप्ता को तत्कालीन मुख्यमंत्री रमन सिंह के सीएम आवास में संरक्षण मिलता रहा। पीड़िता के परिवार वालों पर दबाव बनाने, पीड़िता के परिजनों का अपहरण करने जैसे मामलों में भाजपा के कई दिग्गज नेता पूर्व में संलिप्त पाए गए हैं। भाजपा की पदाधिकारी गंगा पांडे मानव तस्करी के मामले में हरियाणा में पकड़ी गई। छत्तीसगढ़ में भयमुक्त वातावरण कांग्रेस सरकार का कमिटमेंट है और प्रशासन अपनी जिम्मेदारी बेहतर तरीके से निभा रही है।

Rate this item
(0 votes)

Leave a comment

Make sure you enter all the required information, indicated by an asterisk (*). HTML code is not allowed.

हमारा शौर्य

हमारे बारे मे

whatsapp-image-2020-06-03-at-11.08.16-pm.jpeg
 
CHIEF EDITOR -  SHARAD PANSARI
CONTECT NO.  -  8962936808
EMAIL ID         -  shouryapath12@gmail.com
Address           -  SHOURYA NIWAS, SARSWATI GYAN MANDIR SCHOOL, SUBHASH NAGAR, KASARIDIH - DURG ( CHHATTISGARH )
LEGAL ADVISOR - DEEPAK KHOBRAGADE (ADVOCATE)